Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

NCP Crisis: 'सभी बागियों को घोषित कर दिया जाएगा अयोग्य'

THN Network


NEW DELHI: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के अध्यक्ष शरद पवार इस समय राजनीतिक और पारिवारिक दोनों ही तरह से मुश्किलों से गुजर रहे हैं. भतीजे अजित पवार की सियासी बगावत और रिटायर हो जाने की सलाह के बीच शरद पवार ने पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की पंक्तियों से जवाब दिया है. 

शरद पवार ने कहा, "वाजपेयी जी ने लाल कृष्ण आडवाणी को पार्टी की कमान सौंपते हुए कहा था- ना थका हूं, ना रिटायर हूं, लेकिन अब आडवाणी जी के नेतृत्व में विजय की ओर प्रस्थान कीजिए." शरद पवार का इशारा अजित पवार के उस बयान पर था, जिसमें उन्होंने एनसीपी अध्यक्ष की उम्र और स्वास्थ्य को लेकर सवाल उठाए थे. इससे पहले शरद पवार ने कहा था कि वह अभी भी इफेक्टिव हैं चाहे उनकी उम्र 82 साल हो जाए या फिर 92 साल हो जाए. 

शरद पवार के रिटायरमेंट को लेकर क्या बोले थे अजित पवार?

बुधवार (5 जुलाई) को मुंबई में अपने साथी बागी नेताओं, विधायकों और पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक में हुई बैठक में अजित पवार ने कहा था, "आपने मुझे सबके सामने विलेन बना दिया. मेरे दिल में आपके लिए अभी भी बहुत सम्मान है... लेकिन आप मुझे बताओ, आईएएस अधिकारी 60 की उम्र में रिटायर हो जाते हैं, बीजेपी में 75 साल की उम्र में नेता रिटायर हो जाते हैं- लाल कृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी जैसे उदाहरण आपके सामने हैं, जिन्होंने नई पीढ़ी को आगे बढ़ने का मौका दिया."

बीते रविवार (2 जुलाई) को अजित पवार ने महाराष्ट्र में शिवसेना-बीजेपी गठबंधन सरकार के साथ हाथ मिलाते हुए राज्य के डिप्टी सीएम पद की शपथ ले ली थी. इसके साथ ही उन्होंने एनसीपी पर भी अपना दावा ठोंक दिया था. इसी सिलसिले में बीते बुधवार को दोनों गुटों की अलग-अलग बैठकें हुई थी जिसमें उन्होंने शक्ति प्रदर्शन किया था.

अजित पवार गुट की बैठक में 35 से ज्यादा विधायकों के पहुंचने का दावा किया गया था तो वहीं शरद पवार गुट के 15 विधायकों ने वहां पर अपनी उपस्थिति दर्ज कराई थी. हालांकि, अजित पवार ने इस बीच यह दावा किया था कि उनके पास 40 से ज्यादा विधायकों का समर्थन है और महाराष्ट्र विधानसभा में एनसीपी के 53 विधायक हैं.



Post a Comment

0 Comments