Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

Bypolls Result 2023: कौन कहां से जीता चुनाव, किसको मिली शिकस्त? देखिए पूरी लिस्ट

THN Network



 NEW DELHI: देश के 6 राज्यों की 7 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव की मतगणना चल रही है. इसमें से कुछ सीटों के रिजल्ट आ चुके हैं. वहीं कुछ सीटों पर मतगणना अभी भी जारी है. 5 सितंबर को त्रिपुरा की धनपुर और बॉक्सनगर सीट, केरल की पुथुपल्ली विधानसभा, पश्चिम बंगाल की धुपगुड़ी सीट, यूपी की घोसी, उत्तराखंड की बागेश्वर सीट और झारखंड की डुमरी विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हुए थे.

त्रिपुरा की सीट पर बीजेपी ने मारी बाजी

त्रिपुरा की धनपुर और बॉक्सनगर विधानसभा सीटों हुए उपचुनाव में बीजेपी ने जीत दर्ज की. बॉक्सनगर सीट पर बीजेपी प्रत्याशी तफ्फजल हुसैन ने जीत दर्ज की तो वहीं सीपीएम के मिजान हुसैन को हार का सामना करना पड़ा. यहां बीजेपी उम्मीदवार को 34146 वोट मिले हैं, जबकि सीपीएम प्रत्याशी को 4 हजार से भी कम वोट प्राप्त हुआ.

राज्य की धनपुर विधानसभा सीट से बीजेपी के बिंदु देबनाथ की जीती. उन्होंने सीपीआईएम के उम्मीदवार कौशिक चंदा को हराया. यहां बीजेपी प्रत्याशी बिंदु देबनाथ को कुल 30017 वोट मिले. वहीं सीपीआईएम उम्मीदवार को 11146 वोट प्राप्त हुए. 



यूपी की घोसी

उत्तर प्रदेश के घोसी विधानसभा में सपा उम्मीदवार आगे चल रहे हैं. 9वें राउंड में उन्हें 34,017 वोट मिले तो वहीं बीजेपी को 24, 475 वोट मिले.

झारखंड की डुमरी सीट

डुमरी में हुए उपचुनाव में इंडिया गठबंधन काफी पीछे नजर आ रही है. यहां एनडीए प्रत्याशी को बढ़त मिली हुई है. नौवें राउंड की गिनती में यहां एनडीए उम्मीदवार आजसू पार्टी की यशोदा देवी 5132 वोटों से आग चल रही हैं.

बेबी देवी ( jmm) 29155 वोट
यशोदा देवी ( ajsu ) 34302 वोट
उत्तराखंड की बागेश्वर सीट

बागेश्वर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में बीजेपी प्रत्याशी को बढ़त प्राप्त है. यहां बीजेपी उम्मीदवार पार्वती दास अपने प्रतिद्वंदी बसंत कुमार से 2024 वोटों से आगे हैं.

पार्वती दास (BJP) 25094 सीट
बसंत कुमार (CONG)- 23053 सीट
अर्जुन देव (UKD)-  630 सीट
भगवती प्रसाद (SP) - 490 सीट
भागवत कोहली (UPP) - 209 सीट
पश्चिम बंगाल की धुपगुड़ी सीट

धुपगुड़ी विधानसभा उपचुनाव में पांचवें राउंड की गिनती में टीएमसी उम्मीदवार निर्मल चंद्र रॉय आगे चल रहे हैं. उन्हें 50447 वोट प्राप्त हुए. वहीं दूसरे नंबर पर बीजेपी की तापसी रॉय हैं, जिन्हें 49479 वोट प्राप्त हुए. इस सीट पर पांचवें राउंड की गिनती तक टीएमसी प्रत्याशी 962 वोटों से आगे चल रहे हैं.

केरल की पुथुपल्ली विधानसभा

पुथुपल्ली विधानसभा उपचुनाव के रिजल्ट सामने आ चुके हैं. यहां कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार चांडी ओमान ने सीपीआई के प्रत्याशी चैक सी थोमस को हराकर जीत दर्ज की. कांग्रेस उम्मीदवार चांडी को कुल 78649 मत प्राप्त हुए वहीं सीपीआई उम्मीदवार को 41982 वोट प्राप्त हुए.


Post a Comment

0 Comments