Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

न नॉर्थ इंडियन हूं और न वेजेटेरियन...जानिए क्यों हो रही है तमिलनाडु बीजेपी अध्यक्ष अन्नामलाई की चर्चा - Tamilnadu Politics

THN Network


चेन्नई
: तमिलनाडु के बीजेपी अध्यक्ष अन्नामलाई हिंदी, नॉनवेज और संस्कृत को लेकर दिए गए बयान को लेकर सुर्खियों में हैं। एक न्यूज चैनल के कार्यक्रम में उन्होंने तेलंगाना के सीएम केसीआर और कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम के सामने ही वंशवाद और करप्शन को लेकर हमला बोला। कार्यक्रम को लेखक चेतन भगत होस्ट कर रहे थे। कार्यक्रम में अन्नामलाई ने कहा कि कार्ति चिदंबरम ने बीजेपी को उत्तर भारत की पार्टी कहा है। साथ ही हिंदी, शाकाहार और संस्कृतनिष्ठ होने को लेकर आलोचना की। उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि मैं न नॉर्थ इंडियन हूं और न वेजेटेरियन। संस्कृत और हिंदी का एक शब्द भी बोलना नहीं जानता। अगर मौका मिला तो हिंदी बोलूंगा। इसके बावजूद तमिलनाडु बीजेपी अध्यक्ष के तौर पर आपके सामने बैठा हूं।

केसीआर की आलोचना हुए कहा कि तेलंगाना में पिछले 10 साल के दौरान ऐसा कुछ नहीं किया, जिसका जिक्र उनकी बेटी कविता गर्व के साथ कर सके। पोलावरम प्रोजेक्ट केसीआर के लिए एटीएम रहा है। अन्नामलाई ने कहा कि तमिलनाडु और तेलंगाना को सरकारों ने पियक्कड़ों का राज्य बना दिया है। तेलंगाना जब नया राज्य बना था, तब 75 हजार करोड़ रुपये का कर्ज था। अब उस पर 3 लाख 30 हजार करोड़ रुपये का कर्ज है। शराब से मिलने वाला राजस्व 12 हजार करोड़ था, अब शराब से तेलंगाना सरकार 30 हजार करोड़ कमा रही है। उन्होंने बताया कि तमिलनाडु आज देश का सर्वाधिक कर्ज लेने वाला राज्य है। आज तमिलनाडु पर सात लाख रुपये का कर्ज है, जो अपने आप में रेकॉर्ड है। तमिलनाडु सरकार को शराब से मिलने वाला राजस्व 44 हजार करोड़ पहुंच गया है। उन्होंने कहा कि यह गरीबों के लिए विकास मॉडल नहीं है, बल्कि परिवार को बढ़ाने का मॉडल है।

डीएमके की चीयरलीडर है कांग्रेस, कविता को भी दिया ताना

बीजेपी नेता के. अन्नामलाई ने कहा कि उनके पिता 10वीं पास हैं और माता छठी पास है। वह किसी जमींदार फैमिली के भी नहीं हैं। कॉमन मैन होने के बावजूद वह बीजेपी के स्टेट प्रेजिडेंट हैं। वंशवाद की आलोचना करते हुए कहा कि वह ऐसे पार्टी से संबंद्ध नहीं है, जहां पिता सीएम है। बेटी एमएलसी और बेटा मंत्री है। दो चचेरे भाई भी सांसद हैं। मीडिया बहस के दौरान उन्होंने कांग्रेस को उसके इतिहास की याद दिलाई। 1967 तक कांग्रेस ने तमिलनाडु में राज किया। अब कांग्रेस दक्षिण के इस राज्य में डीएमके चीयरलीडर बन गई है। कांग्रेस अब डीएमके की पिछलग्गू है, जो डीएमके के गलत नीतियों का समर्थन करती है। इस मौके पर उन्होंने पूर्व रक्षा मंत्री ए के एंटनी के चीन से संबंधित बयान को भी दोहराया। उन्होने कहा कि ए के एंटनी ने संसद को बताया था कि चीन बॉर्डर पर विकास का काम कराने की जरूरत नहीं है। जबकि आज की मोदी सरकार न सिर्फ बॉर्डर इलाके में विकास का काम करा रही है बल्कि चीन से आंख मिलाकर बात कर रही है।

द्रमुक नेता अन्नादुरई पर टिप्पणी के बाद विवाद में थे अन्नामलाई

बता दें कि पिछले दिनों तमिलनाडु बीजेपी अध्यक्ष अन्नामलाई द्रविड़ नेता अन्नादुरई को लेकर ऐसा बयान दिया था, जिसके बाद एआईडीएमके ने एनडीए के बाहर होने का ऐलान कर दिया। बीजेपी ने के. अन्नामलाई ने कहा था कि अन्नादुरई ने हिंदू धर्म का अपमान किया था, इसके कारण उन्हें मदुरै में छिपना पड़ा। उनके इस बयान के बाद काफी बवाल हुआ। एआईडीएमके ने उनसे माफी मांगने को कहा। बीजेपी अपने नेता के पक्ष में खड़ी रही और गठबंधन के साथियों की शिकायतों की अनदेखी की। राजनीति में आने से पहले के.अन्नामलाई आईपीएस रह चुके हैं। माना जाता है कि आरएसएस नेता बी एल संतोष ने उनकी राजनीति में एंट्री कराई। अन्नामलाई तमिलनाडु के गोंडर जाति से हैं। बीजेपी का दावा है कि वह आने वाले समय में ओबीसी और सवर्ण वोटरों को बीजेपी से जोड़ने की क्षमता रखते हैं।


Post a Comment

0 Comments