Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

IBSA World Games: भारत की महिला ब्लाइंड क्रिकेट टीम ने रचा इतिहास, ऑस्ट्रेलिया को फाइनल में हराकर जीता गोल्ड

THN Network


नई दिल्ली: भारतीय महिला ब्लाइंड क्रिकेट टीम ने आईबीएस वर्ल्ड गेम्स में दमदार खेल का प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत हासिल इतिहास रच दिया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल मुकाबले में भारत की महिला ब्लाइंड क्रिकेट टीम ने 9 विकेट से जीत हासिल की। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने आईबीएस वर्ल्ड गेम्स में गोल्ड मेडल अपने नाम किया।
भारत की महिला ब्लाइंड क्रिकेट टीम आईबीएस वर्ल्ड गेम्स में अपना दमदार प्रदर्शन दिखाया। टूर्नामेंट का पहला ही मैच भारत का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ था जिसमें उसने 8 विकेट से जीत हासिल की थी। इसके बाद टीम इंडिया ने इंग्लैंड को पटखनी दी थी। भारतीय टीम का तीसरा मैच भी ऑस्ट्रेलिया के साथ ही हुआ था। उस मुकाबले में भी भारत ने दमदार जीत हासिल की थी।

फाइनल में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टीम ने निर्धारित 20 ओवर के खेल में 8 विकेट पर 114 रन बनाए थे। हालांकि टीम इंडिया ने 3.3 ओवर में ही 1 विकेट पर 43 रन बनाकर गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिए।

सिर्फ इतना ही नहीं टीम इंडिया पहली बार आईबीएस वर्ल्ड गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने में कामयाब हुई है। इसस पहले भारत की महिला ब्लाइंड टीम एक बार भी गोल्ड मेडल नहीं जीत पाईं थी।

Post a Comment

0 Comments