Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

INDIA होगा विपक्षी दलों के गठबंधन का नाम! RJD-TMC ने ट्वीट कर बताया मतलब

THN Network



बेंगलुरु में जारी 26 विपक्षी पार्टियों की मीटिंग के दौरान मंगलवार को एक बड़ा फैसला लिया गया. सूत्रों के मुताबिक विपक्षी दलों ने अपने गठबंधन का नाम INDIA तय किया है, जिसका फुल फॉर्म इंडियन नेशनल डेमोक्रेटिक इनक्‍लूजिव एलायंस (Indian National Democratic Inclusive Alliance) बताया जा रहा है.

सूत्रों के मुताबिक, गठबंधन का यह नाम टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने सुझाया था, जिसके प्रति अधिकांश दलों ने अपनी सहमति जताई. वहीं न्‍यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक इस बारे में अभी कोई अंतिम फैसला नहीं लिया गया है लेकिन अधिकांश दल इस नाम के समर्थन में नजर आ रही हैं.

वहीं विपक्षी धड़े की एक अहम सहयोगी राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से कुछ समय पहले किए गए ट्वीट में गठबंधन का नया नाम बताया गया और कहा गया कि ‘विपक्षी दलों का गठबंधन भारत का प्रतिबिंब है.’ हालांकि अब यह ट्वीट हटा लिया गया है.देश में अगले साल लोकसभा चुनाव होने हैं. सत्तारूढ़ बीजेपी के खिलाफ सभी विपक्षी दल लामबंद होने का प्रयास कर रहे हैं. इसी कड़ी में 17 और 18 जुलाई को बेंगलुरु में 26 विपक्षी दल मिलकर मीटिंग  कर रहे हैं. यह दूसरा मौका है जब यह दल एक साथ एक मंच पर आए हैं. इससे पहले जून में यह सभी दल पटना में एक साथ बैठे थे. सभी का मकसद एक साथ मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ना है ताकि वोटों के बिखराव को रोका जा सके और बीजेपी को सत्‍ता में तीसरी बार लौटने ना दिया जाए.

Post a Comment

0 Comments