Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

World Cup 2023: वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में किससे भिड़ेगी टीम इंडिया? अफगानिस्तान समेत ये टीमें रेस में

THN Network

 

SPORTS:
रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम का जलवा आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में जारी है। रोहित सेना का विजयरथ रुकने का नाम ही नहीं ले रहा, जोकि काफी खुशी की बात है। 7 में से लगातार 7 मुकाबले जीतने के बाद भारतीय टीम वनडे वर्ल्ड कप 2023 में सेमीफाइनल के लिए प्रवेश कर गई है। टीम इंडिया इस वक्त 14 पॉइंट के साथ अंक तालिका में पहले पायदान पर है। इस बात की पूरी उम्मीद है कि भारत लीग स्टेज फर्स्ट पॉजिशन पर ही खत्म करेगा।आपको बता दें कि सेमीफाइनल में पहले नंबर की टीम चौथे नंबर की टीम से भिड़ेगी और दूसरे नंबर की टीम तीसरे नंबर की टीम से मैच खेलेगी। तो अब बड़ा सवाल यह उठता है कि सेमीफाइनल में टीम इंडिया किसका सामना करेगी। किससे उनका महामुकाबला होगा। आइये इस आर्टिकल के चलते आपके लिए चीजें थोड़ी आसान करते हैं।
सेमीफाइनल में किससे भिड़ेगी टीम इंडिया?

इस बात की पूरी उम्मीद है कि रोहित सेना वर्ल्ड कप में पहले पायदान पर लीग स्टेज खत्म करने वाली है। ऐसे में उनका सामना उस टीम से सेमीफाइनल में होगा जो लीग चरण में चौथे नंबर पर होगी। तो इस वक्त चौथे स्पॉट के लिए 3 टीमों में भिड़ंत चल रही है। न्यूजीलैंड, पाकिस्तान और अफगानिस्तान सेमीफाइनल में क्वालिफाइ करने की पूरी जान लगा रहे हैं।

हालांकि इन सब में से सबसे ज्यादा चांस कीवी टीम के हैं। इसकी वजह है कि उनकी बेहतर नेट रन रेट। हालांकि उनका मैच इस वक्त पाकिस्तान से बेंगलुरु में चल रहा है, जिसमें कीवी टीम ने पाकिस्तान को 402 रन का पहाड़नुमा लक्ष्य दिया है। पाकिस्तान यह मैच भी हारने की कगार पर है, और वह यह मुकाबला हारते ही वर्ल्ड कप से बाहर हो जाएंगे।

चलिए मान लेते हैं कि पाकिस्तान अगर यह मैच जीत भी जाता है। उसके बाद भी उनका अगला मैच इंग्लैंड और न्यूजीलैंड का अगला मैच श्रीलंका से है। अगर दोनों टीमें वो मुकाबला जीतेंगी तो उनके 10-10 अंक हो जाएंगे। ऐसे में नेट रन रेट पर मामला फस सकता है। जहां कीवी टीम को अपर हैंड मिल सकता है। पाकिस्तान को इंग्लैंड को वर्ल्ड कप सेमी में आने के लिए बड़े मार्जिन से हराना होगा। जैसी उनकी फॉर्म चल रही है, यह देखकर थोड़ा मुश्किल लगता है।

अफगानिस्तान के पास भी है मौका

अफगानिस्तान ने इस वर्ल्ड कप में अपने खेल से महफिल लूट ली। इतना ही नहीं बल्कि उनके वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में आने के भी पूरे चांस है। वह इस वक्त 7 में से 4 मुकाबले जीतकर अंक तालिका में पांचवें पॉजिशन पर हैं। वह अगर अपने दोनों मुकाबले जीत जाते हैं तो न्यूजीलैंड को चौथे नंबर के लिए टक्कर दे सकते हैं।


Post a Comment

0 Comments