Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

Angelo Mathews को क्रीज पर देर से पहुंचने की मिली सजा, BAN vs SL मैच के बीच मचा बवाल, ‘टाइम आउट’ हुआ बल्लेबाज

THN Network


नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क।
 Ban vs Sl, Angelo Mathews Timed Out। भला ऐसा कैसे हो सकता है कि इतने बड़े टूर्नामेंट में एक भी विवाद देखने को न मिले। हाल ही में आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के 38वें मैच में श्रीलंका और बांग्लादेश के मैच में एक बड़ा बवाल हो गया।

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले जा रहे मैच में श्रीलंकाई बल्लेबाज ऐंजेलो मैथ्यूज बिना कोई गेंद खेले ही आउट हो गए। उन्हें जिस तरह से आउट किया गया, उसकी उम्मीद भी किसी को नहीं थी।

बता दें कि एंजेलो मैथ्यूज सदीरा के आउट होने के बाद मैदान पर पहुंच रहे थे, लेकिन गलत हेलमेट की वजह से उन्हें मैदान पर पहुंचने में एक मिनट की देर हुई और इस तरह उन्हें नियम के अनुसार 'टाइम आउट' दे दिया गया।

ऐसा क्रिकेट में पहली बार देखने को मिला है एंजेलो मैथ्यूज इंटरनेशनल क्रिकेट के पहले क्रिकेटर बन गए हैं, जिन्हें टाइम आउट दिया गया। आइए जानते हैं MCC के इस नियम के बारे में विस्तार से।

क्रिकेट में पहली बार हुआ ‘टाइम आउट’, Angelo Mathews बने शिकार

दरअसल, एंजेलो मैथ्यूज (Angelo Mathews) ऐसे पहले क्रिकेटर बन गए हैं, जिन्हें टाइम आउट दिया गया है। बता दें कि श्रीलंकाई टीम की पारी के 25वें ओवर के दौरान एंजेलो मैथ्यूज सदीरा के आउट होने के बाद क्रीज पर आ रहे थे, लेकिन इस दौरान उन्हें सही हेलमेट नहीं लाने की वजह से पवेलियन जाना पड़ा।

क्रीज पर आकर दूसरा हेलमेट लाने के लिए उन्होंने अपने साथी खिलाड़ी की ओर इशारा किया, लेकिन इस बीच मैदान पर मौजूद कप्तान शाकिब अल हसन ने अंपायर से टाइम आउट देने की अपील की और वीडियो में देखने से पहला कि यह मजाक है, लेकिन ऐसा सही में हो गया।

दोनों मैदानी अंपायर ने आपस में बात की और मैथ्यूज को टाइम आउट करार दिया गया। इस तरह मैथ्यूज को निराश होकर बिना एक भी गेंद खेले पवेलियन लौटना पड़ा। इस फैसले पर निराश एंजेलो मैदान पर अंपायर से बहस करते हुए दिखाई दिए, लेकिन आखिरी में उनके पास कोई ऑप्शन नहीं था और वह निराश होकर वापस पवेलियन लौटे।

टाइम आउट के लिए MCC का नियम के अनुसार-

''विकेट गिरने या बल्लेबाज के रिटायर हर्ट होने के बाद, आने वाले बल्लेबाज को, 3 मिनट के अंदर क्रीज पर आकर गेंद को खेल लेना होता है, लेकिन ऐसा नहीं हो पाता है तो विरोधी टीम बल्लेबाज के लिए टाइम आउट की अपील कर सकती है और अंपायर नए बल्लेबाज को आउट करार दे सकता है।''



Post a Comment

0 Comments