Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

Bihar Board 10th Exam 2024: आज तक भरें बिहार बोर्ड हाईस्कूल परीक्षा फॉर्म, दोबारा फिर नहीं मिलेगा मौका

THN Network


 

BIHAR:
बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (बीएसईबी) की ओर से आज 28 अक्टूबर, 2023 को मैट्रिक परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया समाप्त हो रही है। बिहार बोर्ड आज, 10वीं परीक्षा फॉर्म भरने के लिए विंडो बंद कर देगा। इसलिए शिक्षण संस्थानों को सलाह दी जाती है कि वे फटाफट इस प्रक्रिया को पूरा कर लें, क्योंकि इसके बाद उन्हें दूसरा मौका नहीं दिया जाएगा। इस दौरान उन्हें लेट फीस देनी होगी। वहीं, इस संबंध में बिहार बोर्ड ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट भी किया था। जारी सूचना के मुताबिक, मैट्रिक परीक्षा 2024 के लिए रजिस्ट्रेशन कराए हुए स्टूडेंट्स का ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म उनके स्कूलों की ओर से भरने के लिए यह अंतिम अवसर दिया जा रहा है। इसके तहत, ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म अंतिम रूप से वेबसाइट secondary.biharboardonline.com के माध्यम से 28 अक्टूबर, 2023 विलंब शुल्क के साथ भरा जाएगा।

अगर शिक्षण संस्थानों को आवेदन पत्र को भरने या शुल्क जमा करने में अगर किसी भी प्रकार की असुविधा का सामना करना पड़ता है, तो वे हेल्पलाइन नंबर 0612-2232074 पर संपर्क कर सकते हैं। बोर्ड ने किसी भी प्रकार की परेशानी से बचने के लिए यह नंबर जारी किए हैं।   

सबसे पहले स्कूल प्रमुखों को बीएसईबी की आधिकारिक वेबसाइट secondary.biharboardonline.com पर जाना होगा। इसके बाद, बिहार बोर्ड 10वीं आवेदन लिंक पर क्लिक करें। अब यूजर आईडी और पासवर्ड दर्ज करें। अब मैट्रिक आवेदन पत्र भरें। अब आवश्यक शुल्क के साथ आवेदन पत्र जमा करें और अंतिम सबमिशन पर क्लिक करने से पहले एक बार अच्छी तरह से उसे क्रास चेक कर लें। इसके बाद स्कूल हेड्स को सबमिट बटन पर एंटर करना चाहिए।


Post a Comment

0 Comments