Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की आज अहम बैठक, PM मोदी, अमित शाह होंगे शामिल


THN Network

नई दिल्‍ली: भारतीय जनता पार्टी केंद्रीय चुनाव समिति की आज अहम बैठक दिल्ली में होने जा रही है. इस बैठक में पीएम मोदी, जेपी नड्डा और अमित शाह भी शामिल होंगे. माना जा रहा है कि आज की अहम बैठक में आने वाले विधानसभा चुनावों में उम्मीदवारों की लिस्ट पर अंतिम मुहर लग सकती है. ख़बरों के मुताबिक, आज की बैठक में मध्यप्रदेश की 50 और छत्तीसगढ़ की 35 सीटों पर अंतिम फ़ैसला होगा. बैठक कुछ देर में शुरू हो रही है. पीएम बैठक के दूसरे हिस्से में शाम में शामिल होंगे. 
इसके पहले मंगलवार को अमित शाह के घर छत्तीसगढ़ को लेकर एक अहम बैठक हुई, जिसमें राज्य के आला नेताओं के साथ बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी शामिल थे. पिछले महीने हुई केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में बीजेपी ने मध्य प्रदेश के लिए 39 और छत्तीसगढ़ के लिए 21 उम्मीदवारों के नाम की लिस्ट जारी की थी. इसमें से अधिकतर सीट ऐसी थीं, जिस पर बीजेपी ने पिछले चुनाव में हार का सामना किया था.

भाजपा ने जिन सीट पर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी, उनमें अधिकांश सीट ऐसी थी, जहां भाजपा के मौजूदा विधायक नहीं हैं. अपनी परंपरा से हटते हुए भाजपा ने इस बार विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा होने से काफी पहले ही अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा शुरू कर दी है.

मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, तेलंगाना और मिजोरम में नवंबर-दिसंबर में विधानसभा चुनाव होने हैं, जो 2024 में लोकसभा चुनाव से पहले विधानसभा चुनावों का अंतिम दौर है.


Post a Comment

0 Comments