Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

क्या कमजोर टीम के साथ सीरीज जीतने उतरेंगे KL राहुल?

THN Network


SPORTS: भारतीय टीम ने एशिया कप 2023 का खिताब अपने नाम किया. अब भारतीय टीम को वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में हिस्सा लेना है. पहले दो वनडे मैच में रोहित शर्मा, विराट कोहली, कुलदीप यादव और हार्दिक पंड्या जैसे प्लेयर्स को आराम दिया गया है. वह तीसरे वनडे में दिखाई देंगें. रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में भारतीय टीम की कमान केएल राहुल के हाथों में होगी. कई जूनियर खिलाड़ी भी सीरीज की हिस्सा हैं. ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी भारतीय टीम पर भारी पड़ सकते है. 
रोहित शर्मा और विराट कोहली टीम के सबसे सीनियर खिलाड़ी है. उनके साथ रहने से टीम का आत्मविश्वास भी बना रहता है लेकिन दोनों ही खिलाड़ी तीसरे वनडे में दिखाई नहीं देंगे.पहले दो मैचों की टीम और तीसरे यानी आखिरी मैच की टीम के काफी बदलाव है. पहले दो वनडे में ऋतुराज गायकवाड़ और तिलक वर्मा को मौका दिया गया है. लेकिन उन्हें आखिरी वनडे से बाहर किया गया है. जबकि अश्विन और वॉशिंगटन सुंदर को टीम में रखा गया है. ऑस्ट्रेलिया की टीम पहले से ही टीम इंडिया पर भारी रही है. उन्होंने भारत को घर पर वनडे सीरीज में अब तक 11 में से 6 बार हराया है. वहीं टीम इंडिया ने 5 बार जीत दर्ज की है. हालांकि, केएल राहुल की कप्तानी में टीम इंडिया ने 7 मैचों में कुल 4 जीत दर्ज की है. जो कि एक पॉजिटिव साइन है. राहुल के यह आंकड़े वनडे क्रिकेट के हैं. 

केएल राहुल
(कप्तान और विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा (उप-कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, ईशान किशन (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, वाशिंगटन सुंदर, आर अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मो. सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा. 


Post a Comment

0 Comments