Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

Facebook : अब एक यूजर बना सकेगा अपने कई अकाउंट

THN Network



TECH: फेसबुक पर अभी तक मल्टीपल पर्सनल प्रोफाइल फीचर मौजूद नहीं था, लेकिन हाल ही में फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी मेटा ने फेसबुक के लिए मल्टीपल पर्सनल प्रोफाइल फीचर लॉन्च कर दिया है, जिसकी मदद से अब आप फेसबुक ऐप पर मल्टीपल प्रोफाइल बना सकते हैं और अपनी फीड को भी कस्टमाइज कर सकेंगे.
इसके अलावा फेसबुक के इस फीचर से आए आसानी से पता कर सकेंगे कि आपने किसके साथ कंटेंट शेयर किया है. फेसबुक के मल्टीपल पर्सनल प्रोफाइल फीचर की सबसे अच्छी बात ये है कि इसमें अलग-अगल प्रोफाइल के लिए आपको बार-बार लॉगइन नहीं करना होगा. आइए विस्तार से जानते हैं फेसबुक के मल्टीपल पर्सनल प्रोफाइल फीचर के बारे में. 

एक बार में कितनी प्रोफाइल कर सकेंगे क्रिएट ?
Facebook के अनुसार, मल्टीपल प्रोफाइल फीचर के तहत आप एक बार में केवल 4 प्रोफाइल बना सकेंगे और उनके बीच आसानी से स्विच कर सकेंगे. इसके लिए आपको बार-बार लॉग-इन करने की जरूरत नहीं पड़ेगी. इससे पहले फेसबुक में दूसरी प्रोफाइल ओपन करने के लिए लॉग-इन करना पड़ता था.

सभी के लिए रोलआउट हुआ फीचर
फेसबुक का कहना है कि इस फीचर को ग्लोबली रोलआउट कर दिया गया है. यह फीचर कुछ यूजर्स को मिल गया है. आने वाले महीनों में यह सुविधा दुनियाभर के यूजर्स मिल जाएगी.

इसके लिए फॉलो करने होंगे ये स्टेप्स
फेसबुक के प्रोफाइल सेक्शन में जाएं.
यहां टॉप पर प्रोफाइल क्रिएट करने का विकल्प मिलेगा, उस पर क्लिक करें.
अपना नाम एंटर करें.
अब उन दोस्तों को चुनें, जिन्हें आप नई प्रोफाइल में जोड़ना चाहते हैं.
इसमें ग्रुप और पेज को भी ऐड कर सकते हैं, जिन्हें आप फॉलो करते हैं.
इसके बाद आपकी प्रोफाइल बन जाएगी.


मल्टीपल पर्सनल प्रोफाइल फीचर के फायदें
फेसबुक के मल्टीपल पर्सनल प्रोफाइल फीचर के कई फायदें होंगे, जिसमें अब आप अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ के पोस्ट को अलग रख सकेंगे. इसके साथ ही एक प्रोफाइल में आप अपने परिजन और खास दोस्तों को जोड़ सकते हैं. वहीं अन्य प्रोफाइल में आप क्राउड को अपने साथ जोड़ सकते हैं. 

Post a Comment

0 Comments