Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

Asia Cup 2023: फाइनल के लिए नहीं है रिजर्व डे, बारिश से रद्द हुआ मैच तो ऐसे तय होगा विजेता

THN Network



SPORTS: श्रीलंका में खेला जा रहे एशिया कप के मैच खेल से ज्यादा बारिश की वजह से चर्चा में हैं. ऐसा कोई मैच नहीं हो रहा जिसमें बारिश की वजह से खलल नहीं पड़े. इसी बीच एशिया कप फाइनल को लेकर अहम अपडेट सामने आया है. एशियन क्रिकेट काउंसिल की ओर से साफ कर दिया गया है कि फाइनल के लिए कोई रिजर्व डे नहीं रखा गया है. अगर बारिश की वजह से फाइनल मैच पूरा नहीं हो पाता है तो दोनों टीमों को विजेता घोषित करके ट्रॉफी शेयर की जाएगी.

एशिया कप का फाइनल मुकाबला 17 सितंबर को खेला जाना है. रिजर्व डे नहीं होने के बाद मानसून के मौसम में श्रीलंका में मैचों का आयोजन करवाए जाने पर सवाल और तेज होना लाजमी है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पहले ही बारिश की वजह से भारी नुकसान होने की बात कही है. पीसीबी का कहना है कि वो बारिश के मौसम की वजह श्रीलंका की बजाए यूएई में मैचों का आयोजन करवाना चाहते थे. लेकिन एसीसी के अध्यक्ष जय शाह ने यूएई की बजाए श्रीलंका को विकल्प के तौर पर चुना.

कहां से शुरू हुआ विवाद

दरअसल, इस पूरे विवाद की शुरुआत एशिया कप की मेजबानी को लेकर शुरू हुई. इस साल एशिया कप की मेजबानी का अधिकार पाकिस्तान के पास था. भारत ने सुरक्षा कारणों की वजह से पाकिस्तान में टीम भेजने से इंकार कर दिया. इसके बाद मेजबानी को लेकर नए विकल्प तलाशने की शुरुआत की गई. आखिरकार मेजबानी के लिए हाईब्रिड मॉडल इजाद किया गया.


इस मॉडल के तहत चार मैचों का आयोजन पाकिस्तान में हो रहा है और बाकी 9 मैच श्रीलंका में खेले जा रहे हैं. भारतीय टीम हालांकि अपने सभी मैच श्रीलंका में ही खेलेगी. फाइनल मैच का आयोजन भी श्रीलंका में ही होना है. लेकिन बारिश के संकट की वजह से अब फाइनल को लेकर भी सवाल खड़े हो गए हैं.

Post a Comment

0 Comments