Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

World Cup 2023: विश्व कप के लिए टीम इंडिया की होने वाली है घोषणा, पढ़ें किसे-किसे मिल सकती है जगह

THN Network



SPORTS: भारत और पाकिस्तान के बीच 2 सितंबर को एशिया कप 2023 का तीसरा मुकाबला खेला जाएगा. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड इस मैच के बाद विश्व कप 2023 के लिए टीम इंडिया की घोषणा कर सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीसीसीआई 3 सितंबर को भारतीय टीम की घोषणा कर सकती है. हालांकि इसको लेकर किसी भी तरह की आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है. भारत-पाकिस्तान मैच के बाद कुछ खिलाड़ियों की फिटनेस का भी पता चल जाएगा.

इंडिया टुडे पर छपी एक खबर के मुताबिक बीसीसीआई विश्व कप के लिए 15 सदस्यों वाली भारतीय टीम की घोषणा 3 सितंबर को कर सकती है. भारत-पाकिस्तान के बीच 2 सितंबर को खेले जाने वाला मैच विश्व कप के लिहाज से अहम होगा. पाकिस्तान मजबूत टीम है. उसके खिलाफ टीम इंडिया के खिलाड़ियों का प्रदर्शन अहम होगा. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम इस बार अनुभवी खिलाड़ियों के साथ-साथ कुछ युवा खिलाड़ियों पर भी दांव लगा सकती है.

विश्व कप के लिए 28 सितंबर से पहले सभी देशों को टीम की घोषणा करनी है. भारत ने एशिया कप के लिए केएल राहुल और श्रेयस अय्यर को टीम में शामिल किया है. ये दोनों ही खिलाड़ी चोट की वजह से लंबे वक्त तक टीम से बाहर रहे हैं. लेकिन अब फिट हो चुके हैं. अय्यर या राहुल को पाकिस्तान के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है. अगर इन दोनों ने अच्छा परफॉर्म किया तो विश्व कप टीम का हिस्सा भी बन सकते हैं. भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पूरी तरह फिट हैं. लिहाजा उनकी जगह लगभग पक्की है.

टीम इंडिया अनुभवी ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और हार्दिक पांड्या को विश्व कप के लिए टीम में शामिल कर सकती है. शुभमन गिल के साथ-साथ तिलक वर्मा को भी मौका मिल सकता है. तिलक के पास इंटरनेशनल मैचों का ज्यादा अनुभव नहीं है. लेकिन उन्होंने घरेलू मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है. इसके बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ डेब्यू सीरीज में अच्छा परफॉर्म किया. इसी वजह से एशिया कप के लिए टीम में जगह बनाने में सफल रहे.


Post a Comment

0 Comments