Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

"लूजिंग स्टॉक के बारे में कौन बात करता है" : पाकिस्तान पर बोले विदेश मंत्री एस जयशंकर - S Jaishankar on Pakistan

THN Network


NEW DELHI: जी-20 को लेकर विदेशमंत्री डॉ. एस जयशंकर ने एक टीवी चैनल से एक्सक्लूसिव बातचीत में पाकिस्तान को लेकर कहा कि "लूजिंग स्टॉक" के बारे में कौन बात करता है. उन्होंने ये भी कहा कि हमारी पड़ोस नीति प्रथम है. पड़ोस सुरक्षित और समृद्ध रहे. हम पड़ोस के आगे भी जा रहे हैं.

पाकिस्तान की कम चर्चा बाजार का फैसला

विदेश मंत्री से वार्ता के दौरान पाकिस्तान को लेकर भी सवाल किए गए. इस पर डॉ. एस जयशंकर ने कहा, "मैंने देखा कि कैसे दुनिया ने हम पर दबाव बनाने के लिए कश्मीर का इस्तेमाल किया. आर्टिकल 370 को निरस्त करना पिछले 10 वर्षों की हमारी सबसे बड़ी उपलब्धियों में से एक है. पाकिस्तान इस पर आज भी बात करता है, लेकिन आप सोचिए पाकिस्तान को लेकर अब दुनिया बात क्यों नहीं करती. बात साफ है... लूसिंग स्टॉक में कौन इंवेस्ट करेगा?" पाकिस्तान की कम चर्चा बाजार का फैसला है. गिरते स्टॉक कौन देखता है.

 नक्शे जारी करना चीन की पुरानी आदत, उससे कुछ नहीं होता

इस वार्ता में विदेशमंत्री एस जयशंकर ने चीन को कड़ा संदेश दिया. उन्होंने कहा कि अनाप-शनाप दावे करने से दूसरों के इलाके आपके नहीं हो सकते. भारतीय क्षेत्रों के अपने मैप में दिखाने की चीन की हिमाकत को लेकर पूछे गए सवाल पर जयशंकर ने कहा कि ऐसा करना उनकी पुरानी आदत रही है. अक्साई चीन और लद्दाख भारत का अभिन्न हिस्सा हैं. हमारी सरकार का रुख देश के हिस्सों को लेकर बेहद साफ है. चीन का वार्ता का मुद्दा अलग, नक्शे अलग. पहले भी चीन नक्शे निकालता रहा है. चीन के दावे से कुछ नहीं होता. वो इलाके भारत का हिस्सा हैं.

PM मोदी ने कहा है- ये युद्ध का समय नहीं
विदेश मंत्री ने कहा कि ये युद्ध का समय नहीं है... इस लाइन से पीएम मोदी ने दुनिया के दिल की बात कह दी है. हमें एक-दूसरे को सहयोग करते हुए आगे बढ़ना होगा. भारत निर्माण के लिए पीएम प्रतिबद्ध हैं.

नई विश्व व्यवस्था में भारत की भूमिका अहम
विदेश मंत्री कहा, "नई विश्व व्यवस्था में भारत की अहम भूमिका है. हमें डिबेटिंग फोरम में डिबेट करना है. वहां मैदान नहीं छोड़ना है. लेकिन जहां बात और सहयोग से काम हो जाए, हमें वो काम भी करना है."


Post a Comment

0 Comments