Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

Lok Sabha Elections: 'राहुल गांधी 2024 के बाद पीएम बनेंगे', इंडिया की बैठक से पहले बोले कांग्रेस नेता राशिद अल्वी

THN Network


DELHI
: लोकसभा चुनाव-2024 में एक साल से भी कम वक्त बाकी है. ऐसे में सभी मुख्य दल तैयारियों में जुटे हुए हैं. बीजेपी (BJP) को चुनौती देने के मकसद से 26 विपक्षी दलों ने इंडिया (INDIA) नाम से महागठबंधन बनाया है. अभी तक इस महागठबंधन के नेता के नाम की घोषणा नहीं की गई है. हालांकि, कांग्रेस के कई नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को पीएम उम्मीदवार बनाने की बात कह चुके हैं. 

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल और राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत के सुर में सुर मिलाते हुए अब कांग्रेस नेता राशिद अल्वी ने भी राहुल गांधी को पीएम उम्मीदवार बनाने की बात कही है. उन्होंने रविवार (27 अगस्त) को कहा कि 2024 के बाद हम उम्मीद करते हैं कि कांग्रेस पार्टी सबसे बड़े दल के रूप में निकलेगी और राहुल पीएम बनेंगे. 

अशोक गहलोत ने क्या कहा था?

इससे पहले शनिवार को राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा था कि राहुल गांधी 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार हैं. अशोक गहलोत ने इंडिया टुडे को बताया कि कांग्रेस ने राहुल गांधी को पीएम उम्मीदवार बनाने का फैसला किया है. इसपर सभी इंडिया अलायंस पार्टनर साथ बैठक कर एक निर्णय पर लेंगे. 

"राहुल गांधी प्रधानमंत्री पद का चेहरा बनें"

वहीं, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता भूपेश बघेल ने शुक्रवार को कहा था कि वह चाहते हैं कि राहुल गांधी प्रधानमंत्री पद का चेहरा बनें. उन्होंने न्यूज़ एजेंसी पीटीआई से कहा कि बीजेपी राहुल गांधी की कन्याकुमारी से कश्मीर की भारत जोड़ो यात्रा के बाद उनकी लोकप्रियता से घबरा गई है. 

मुंबई में होगी विपक्षी गठबंधन इंडिया की बैठक

भूपेश बघेल ने कहा कि यही कारण है कि उसने उन्हें लोकसभा से अयोग्य घोषित कर दिया और यहां तक कि उनका आधिकारिक आवास भी छीन लिया. उन्होंने कहा था कि एक कांग्रेसी नेता के तौर पर मुझे लगता है कि राहुल गांधी को प्रधानमंत्री पद का चेहरा होना चाहिए. इंडिया का मकसद तानाशाही लोगों को सत्ता से बाहर करना है. बता दें कि, विपक्षी गठबंधन इंडिया की इस महीने के आखिर में मुंबई में बैठक होनी है. 


Post a Comment

0 Comments