Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

आयुष्मान भारत योजना को लेकर मनोहर लाल खट्टर का बड़ा ऐलान, 8 लाख परिवारों को मिलेगा सीधा फायदा

THN Network



HARYANA: हरियाणा की जनता को 15 अगस्त से पहले मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बड़ा तोहफा दिया है. सीएम खट्टर ने घोषणा की है कि अब ₹1,80,000 से ₹3,00,000 तक की वार्षिक आय वाले परिवारों को भी ‘आयुष्मान भारत योजना’ का लाभ दिया जाएगा. आगामी 15 अगस्त से इस योजना के तहत कार्ड बनवाने के लिए पोर्टल खोल दिया जाएगा. प्रदेश के 30 लाख परिवार पहले से योजना का लाभ ले रहे हैं, अब 8 लाख और परिवार इस योजना से जुड़ जाएंगे. सीएम खट्टर की घोषणा के बाद हरियाणा ऐसा करने वाला देश का पहला राज्य बन गया है. 

15 अगस्त से खुलेगा पोर्टल
सीएम मनोहर लाल खट्टर ने बताया कि आने वाले 15 अगस्त से इस योजना के तहत कार्ड बनवाने के लिए पोर्टल खोल दिया जाएगा. अब तक हरियाणा के करीब 30 लाख परिवार इस योजना का लाभ ले रहे है. इसके बाद अब आठ लाख परिवार अब इस योजना से और जुड़ जाएंगे. यानि ‘आयुष्मान भारत योजना’ का लाभ अब हरियाणा के 38 लाख लोगों को मिलेगा. सीएम खट्टर के इस फैसले के बाद अब 3 लाख तक की सलाना इनकम वाले परिवारों को आयुष्मान भारत योजना का लाभ मिल सकेगा. 1500 रुपए जमा करवाकर इस योजना का लाभ लिया जा सकेगा. यानि अब जो लोग सलाना 3 लाख रुपए भी कमाते है तो वो भी मुफ्त इलाज करवा सकेंगे. सरकार के इस फैसले का लोगों ने स्वागत किया है. 

चुनाव से पहले अहम मानी जा रही है घोषणा
आपको बता दें कि हरियाणा में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं. उससे पहले इस बड़ी घोषणा से बीजेपी को फायदा मिल सकता है. सरकार लगातार कई मुद्दों को लेकर विपक्ष के निशाने पर है. बेरोजगारी का मुद्दा भी सबसे अहम है. खट्टर सरकार पर उनके कार्यकाल में बेरोजगारी बढ़ने के आरोप लगते रहे है. ऐसे में कहीं ना कहीं इस घोषणा एक बड़े वोट बैंक तक पहुंच बनाने में बीजेपी कामयाब होगी.

Post a Comment

0 Comments