Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

ओलिंपिक में भी 1-2 होंगे... भारत और नीरज चोपड़ा पर अरशद नदीम के बयान से पाकिस्तानियों का दिल बैठ जाएगा!

THN Network



SPORTS: भारत के लिए गर्व का मौका है। ओलिंपिक चैंपियन नीरज चोपड़ा ने बुडापेस्ट में विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में 88.17 मीटर के थ्रो के साथ जैवलिन थ्रो इवेंट का गोल्ड मेडल अपने नाम किया। नीरज ने पहले राउंड फाउल होने के बाद दूसरे राउंड में कमाल करते हुए गोल्डन थ्रो किया। पाकिस्तान के अरशद नदीम दूसरे स्थान पर रहे। इस रोमांचक फाइट के बाद पाकिस्तानी खिलाड़ी ने नीरज को बधाई दी और एक ऐसी बात कह दी, जो पाकिस्तान के कट्टर पंथियों को पसंद नहीं आएगी।
उन्होंने उम्मीद जताई कि दोनों 2024 में पेरिस में भी पहले और दूसरे स्थान पर रहेंगे। उन्होंने कहा- नीरज भाई के लिए बहुत खुश हूं। भारत और पाकिस्तान दुनिया में एक और दो हैं। इंशाअल्लाह, हम ओलिंपिक में भी एक और दो होंगे। पाकिस्तान के लोग कम से कम फिर नहीं चाहेंगे कि वह नीरज से पीछे हों, लेकिन अरशद की दाद देनी होगी। उन्होंने हमेशा ही नीरज की तारीफ की है। बता दें कि भारतीयों के 3 एथलीटों ने शीर्ष 6 में जगह बनाई, जिसमें किशोर जेना (84.77 मीटर) और डीपी मनु (84.14 मीटर) ने क्रमशः पांचवां और छठा स्थान हासिल किया। विश्व चैंपियनशिप में किसी भी इवेंट में इससे पहले 3 भारतीयों ने कभी भी शीर्ष आठ में जगह नहीं बनाई थी।
25 वर्षीय चोपड़ा ने शुरुआत में फाउल किया, लेकिन फिर उन्होंने 88.17 मीटर, 86.32 मीटर, 84.64 मीटर, 87.73 मीटर और 83.98 मीटर के थ्रो किए। पाकिस्तान के कॉमनवेल्थ गेम्स चैंपिययन अरशद नदीम ने सीजन के सर्वश्रेष्ठ थ्रो 87.82 मीटर के साथ सिल्वर मेडल जीता, जबकि चेक गणराज्य के याबूक ने ब्रॉन्ज मेडल जीता। चोपड़ा अब केवल दूसरे भारतीय बन गए हैं (दिग्गज निशानेबाज अभिनव बिंद्रा के बाद), जिसने एक साथ ओलिंपिक और विश्व चैंपियनशिप का खिताब अपने नाम कर किया। बिंद्रा ने विश्व चैंपियनशिप का खिताब 23 साल की उम्र में जीता था, और ओलंपिक में स्वर्ण पदक 25 साल की उम्र में जीता था।

यह भारत का विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में तीसरा पदक है। अंजू बॉबी जॉर्ज ने 2003 में कांस्य पदक जीता था और नीरज चोपड़ा ने पिछले साल रजत पदक जीता था। इस स्वर्ण के साथ नीरज चोपड़ा ने सभी प्रतियोगिताओं में (ओलिंपिक, एशियाई खेल, राष्ट्रमंडल खेल, डायमंड लीग) में स्वर्ण पदक जीते हैं।

Post a Comment

0 Comments