Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

मोदी के 'हनुमान' की NDA में होगी वापसी?

THN Network



PATANA: लोकसभा चुनाव 2024 (Loksabha Election 2024) को लेकर बिहार की राजनीति में भी सुगबुगाहट तेज हो गई है. लोजपा रामविलास के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने अपने आवास पर आज (9 जुलाई) को पार्टी के पदाधिकारी के साथ बैठक की. बैठक में गठबंधन को लेकर चर्चा हुई. वहीं, बैठक से पहले चिराग से उनके आवास पर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय (Nityanand Rai) ने मुलकात की. इस मुलाकात को लेकर नित्यानंद से पूछा गया कि क्या चिराग एनडीए में आ रहे हैं? और क्या केंद्र सरकार में मंत्री बनेंगे? इस पर नित्यानंद राय ने कहा कि कई बातें हुई हैं. बहुत अच्छे माहौल में बातें हुई हैं.

दो से तीन बैठक के बाद गठबंधन पर होगा फैसला- चिराग पासवान

बैठक के बाद चिराग पासवान ने कहा कि पार्टी पदाधिकारियों की आज बैठक हुई. गठबंधन पर फैसले के लिए मुझे अधिकृत किया गया है. 2-3 बैठकें और होंगी. उसके बाद गठबंधन को लेकर फैसला हो जाएगा. समय समय पर कई मुद्दों पर मैंने बीजेपी का समर्थन किया. बिहार में विधानसभा उपचुनाव में बीजेपी के लिए मैंने प्रचार भी किया था. केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय आज मुझसे मिले. कई मुद्दे पर बातचीत हुई. 2024 में हम किससे गठबंधन करेंगे, यह जल्द तय कर लेंगे. वहीं, केंद्र में मंत्री बनने के सवाल पर उन्होंने कुछ नहीं बोला. चिराग दिल्ली के लिए रवाना हो गए. दिल्ली में बीजेपी के आलाकमान से मुलाकात करेंगे.

हाजीपुर से चुनाव लड़ सकते हैं चिराग पासवान

बैठक को लेकर लोजपा रामविलास के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अरुण कुमार ने कहा कि आज की बैठक में पार्टी के तमाम पदाधिकारियों ने गठबंधन पर फैसला लेने के लिए चिराग को अधिकृत किया है. चिराग जो भी फैसला लेंगे पार्टी को स्वीकार होगा. एनडीए में जाना है या नहीं? इसपर चिराग फैसला करेंगे. दिल्ली में बीजेपी नेताओं से मिलेंगे. केंद्र में मंत्री बनेंगे या नहीं? इस पर अभी कुछ नहीं कहा जा सकता है. वहीं, आगे उन्होंने कहा कि हाजीपुर सीट चिराग के चाचा पारस को छोड़ना होगा. हाजीपुर सीट व पारस से कभी समझौता नहीं कर सकता है.

चिराग से मेरे बहुत अच्छे संबंध हैं- नित्यानंद राय

वहीं, चिराग पासवान की बैठक से पहले उनके आवास पर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने मुलकात की. इस मुलाकात को लेकर चिराग पासवान ने कहा कि चिराग से मेरे बहुत अच्छे संबंध हैं. आज उनसे मुलाकात हुई है तो कुछ न कुछ बात तो हुई ही होगी, जो भी बात हुई है वह बहुत अच्छे माहौल में हुई है. बता दें कि चिराग पासवान आज पार्टी नेताओं के साथ बैठक किए. चिराग गठबंधन पर फैसला ले सकते हैं. एनडीए में जा सकते हैं. वहीं, बैठक से ठीक पहले नित्यानंद ने उनसे मुलकात की.



Post a Comment

0 Comments