Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

क्या है MP का खतना कांड जिसमें कई लोग हुए गिरफ्तार

THN Network



MP: इंदौर में हुए खतना कांड मामले में पुलिस की जांच जारी है.  पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि इन्वेस्टिगेशन के दौरान जैन धर्म के बच्चे का खतना कराने के मामले में आरोपी के मकान मालिक को भी गिरफ्तार कर लिया है. इस प्रकरण में आरोपी इलियास और बच्चे की मां पहले ही पुलिस की गिरफ्त में हैं. 

मकान किराए पर देने की जानकारी पुलिस थाने पर नही दी थी 

जानकारी देते हुए थाना प्रभारी दिनेश वर्मा ने बताया कि जिस मकान में बच्चे का खतना किया गया उसके मकान के मालिक मोहम्मद नौशाद ने इलियास को ये मकान किराए पर दिया था. जांच में सामने आया कि मकान किराए पर देने के बाद मकान मालिक ने इसकी जानकारी पुलिस थाने पर नहीं दी थी जबकि मकान मालिक को किराएदार की जानकारी थाने पर देना जरूरी होता है. ऐसे में नियमों का उल्लंघन करना पाया गया है.  पुलिस अब इस मामले में इस्लामिक संगठनों के एंगल से भी जांच कर रही है कि कहीं किसी संगठन के कहने पर तो आरोपी को मकान मालिक ने मकान किराए पर नहीं दिया था.

ये था मामला 

इंदौर में एक 9 साल के जैन धर्म के बच्चे को जबरदस्ती फर्जी दस्तावेज तैयार कर मुस्लिम बना दिया गया था. धर्म परिवर्तन की शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ गंभीर धाराओं में प्रकरण पंजीबद्ध कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था. यहां तक कि मासूम बच्चे को मुस्लिम तालीम तक दी जा रही थी. उसका नाम मनन से बदल कर मन्नान अहमद रख दिया गया. 

 


Post a Comment

0 Comments