Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

WTC Final: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल से पहले भारत को झटका! यह खिलाड़ी टीम से हो सकता है बाहर

THN Network



SPORTS: भारतीय टीम को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना है। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला सात जून से इंग्लैंड के ओवल में खेला जाएगा। भारतीय दल के कई सदस्य मुकाबले की तैयारी के लिए पहले ही लंदन पहुंच चुके हैं। इसी बीच, टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है। विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन फाइनल से कुछ दिन पहले चोटिल हो गए हैं।ईशान शुक्रवार (26 मई) को आईपीएल के दूसरे क्वालिफायर के दौरान चोटिल हो गए। मुंबई इंडियंस का यह विकेटकीपर बल्लेबाज 16वें ओवर की समाप्ति के बाद चोटिल हो गया। मैदान पर उनकी टक्कर क्रिस जॉर्डन से हो गई। जॉर्डन की कोहनी किशन के आंख में लग गई। ईशान इसके बाद मैदान से बाहर हो गए। उनके स्थान पर विष्णु विनोद ने विकेटकीपिंग और बल्लेबाजी की।

राहुल की जगह चुने गए थे किशन

किशन विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिए चुनी गई शुरुआती टीम में नहीं थे। उन्हें केएल राहुल के बाहर होने के बाहर होने के बाद चुना गया था। टीम इंडिया में किशन के अलावा अन्य विकेटकीपर केएस भरत हैं। ईशान को अब तक टेस्ट में डेब्यू का मौका नहीं मिला है। अगर वह बाहर होते हैं तो केएस भरत और टीम प्रबंधन पर दबाव बढ़ जाएगा। भारतीय टीम और भरत यह नहीं चाहेंगे कि वह चोटिल हो।

किशन ने 48 प्रथम श्रेणी मैच खेले

किशन के पास प्रथम श्रेणी क्रिकेट का भरपूर अनुभव है। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 48 प्रथम श्रेणी मैचों में 38.76 की औसत से 2985 रन बनाए हैं। किशन अभी तक टेस्ट मैच में नहीं खेल पाए हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए उन्हें चुना गया था, लेकिन वह प्लेइंग-11 में शामिल नहीं हो पाए थे।

पिछली बार टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में मिली थी हार

भारतीय टीम लगातार दूसरी बार विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंची है। उसे पिछली बार 2021 में खिताबी मुकाबले में न्यूजीलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। टीम इंडिया ने टेस्ट चैंपियनशिप के 2021-23 सीजन में शानदार प्रदर्शन किया। वह ऑस्ट्रेलिया के बाद अंक तालिका में दूसरे स्थान पर रही।

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, ईशान किशन (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दूल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट।


Post a Comment

0 Comments